JalandharPunjab

घनश्याम थोरी ने ओयूवीजीऐल योजना अधीन अमृतसर विकास अथारटी की अलग-अलग रिहायशी और व्यापारिक साईटों का किया दौरा

चल रहे प्रोजेक्टों की प्रगति की समीक्षा की, अधिकारियों को कार्य समय पर पूरा करने के निर्देश
अमृतसर/जालंधर ग्लोबल आजतक
डिप्टी कमिशनर जालंधर घनश्याम थोरी, जिनको अमृतसर विकास अथारटी के मुख्य प्रशासक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, की तरफ से शुक्रवार को पवित्र नगरी अमृतसर में पंजाब सरकार की खाली सरकारी ज़मीन के उचित प्रयोग ओयूवीजीऐल योजना अधीन अलग-अलग रिहायशी और व्यापारिक साईटों का दौरा किया गया। इस मौके अतिरिक्त मुख्य प्रशासक लवजीत कलसी की तरफ से मुख्य प्रशासक घनश्याम थोरी का एडीए दफ़्तर में पहुँचने पर स्वागत किया गया।

पद संभालने से तुरंत बाद मुख्य प्रशासक अमृतसर विकास अथारटी एडीए की तरफ से ट्रिलियम माल नज़दीक मैंटल अस्पताल, श्री गुरु राम दास अरबन इस्टेट ओल्ड ज़ैल साइट, पुड्डा एवेन्यू, रणजीत ऐवीन्यू सैक्टर-4में कमर्शियल जगह, केनाल कालोनी, इरीगेशन और मिलकफैड्ड वेरका, सिवल अस्पताल बटाला सहित दूसरे स्थानों में ग्रुप हाउसिंग, ऐससीयो, स्कूल साईट्स, दुकान, प्लाट, बूथ सहित रिहायशी और व्यापारिक जायदाद का दौरा किया गया।
घनश्याम थोरी ने करोड़ों रुपए की लम्बित बकाया राशि का नोटिस लेते लायसेसशुदा और अन-अधिकारत कालोनाईज़रो विरुद्ध लम्बित बकाए केस पेश करन के निर्देश दिए, जिससे यह मोटी रकम सरकारी खजाने में जमा करवाई जा सके। उन्होंने को यह भी बताया गया कि केनाल कालोनी अमृतसर 24.24 एकड़ क्षेत्रफल में फैली हुई है, जिस में 86 रिहायशी प्लाट है, जिनमें से एक मलटीयूज़ साइट के इलावा 76 बिक चुके हैं और 54 ऐससीयो साईट में से 12 बिक चुकी है और एक पेट्रोल पंप के लिए साइट है। इसी तरह गुरू राम दास अरबन अस्टेट (109 एकड़) में स्कूल के लिए एक आरक्षित जगह, 499 रिहायशी प्लाट में से 226 बिक चुके है और 273 खाली पड़े है और 36 ऐससीओ साईटें में से 15 बेचे गई हैं।

इसी तरह मैंटल अस्पताल की साइट (31.58 एकड़) में एक चंक साइट, 35 ऐससीयो साईट, 23 बूथ और 38 रिहायशी प्लाट हैं। मिल्क यूनियन साइट में 31 ऐससीयो साईट में से 19 और सात दुकानों की साईट में से पाँच बिक चुके हैं और एक मलटीयूज़ साइट खाली पड़ी है। उन्होंने यह भी बताया गया कि पुड्डा एवेन्यू में 43 दुकाने हैं, जिनमें से छह खाली पड़ी हैं, 214 रिहायशी प्लाट में से 193 बेचे गए है और एक स्कूल की साइट है। सिवल अस्पताल बटाला में 9 ऐससीयो साईट में से 7बिक चुकी हैं और 27 दुकानों की 12 साईट में से 12 खाली पड़ी हैं।
मुख्य प्रशासक ने उनको उचित स्थानों पर नीलामी के लिए प्रक्रिया शुरू करने के भी निर्देश दिए। घनश्याम थोरी ने आगे कहा कि पुड्डा की तरफ से मान्यता प्राप्त साईट में लोगों को आने वाले समस्याओ को निर्धारित समय में हल किया जाना चाहिए।
इससे पहले घनश्याम थोरी ने चल रहे विकास प्रोजेक्टों की प्रगति का जायज़ा लेने के लिए एडीए के अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!