JalandharPunjab

भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा नगर निगम जालंधर में हो रहे कार्यों पर उठाए सवाल

अफसरों ने सरकारी खजाने को लूटने का ठेका ठेकेदार को दीया अधिकारी और ठेकेदार मिलकर लूट रहे हैं सरकार का खजाना—सुशील शर्मा*
जालंधर (अमरजीत सिंह लवला)
आज भारतीय जनता पार्टी जिला जालंधर के अध्यक्ष और निगम नगर निगम में वार्ड नम्बर 2 से पार्षद सुशील शर्मा ने बताया कि जालंधर नगर निगम में भ्रष्टाचार का दौर इस प्रकार बढ़ गया है कि पहले तो यह छिपकर की जाती थी परंतु अब खुल्लम-खुल्ला नगर निगम को लूटने का कार्य ठेकेदारों को ठेके पर दे दिया गया है। सुशील शर्मा ने बताया की जिस प्रकार ट्रैक्टर ट्रालीयों के माध्यम से अलग-अलग वार्डो का कूड़ा व साफ सफाई का कार्य कुछ ठेकेदारों को दिया जाता है। उसमें खुलकर भ्रष्टाचार हो रहा है वार्ड नंबर 2 में जो ट्रेक्टर ट्रॉली लगा रखी है उसमें ना तो उस ट्रॉली का फर्श लगा हुआ है और ना ही उसका पिछला दरवाजा है।

ट्राली का सारा फर्श खराब हो चुका है। सुशील शर्मा ने कहा कि वह वार्ड नंबर 2 से जहां जहां से भी वह कूड़ा करकट और मलबा उठाती है और वह सारे रास्ते बिखरते ही जाता है यह ट्राली काम करने के लिए बिल्कुल भी उपयुक्त नहीं है। इसके माध्यम से इलाके की सफाई तो नहीं बल्कि गंदगी फैलाने का कार्य पूरे जोर-शोर से किया जा रहा है।
सुशील शर्मा ने कहा कि नगर निगम द्वारा यह ठेका किसी गौरव गुप्ता के नाम वाले ठेकेदार को दिया गया है जिसकी नगर निगम जालंधर के अफसरों के साथ पूरी पूरी सांठगांठ और सेटिंग है, जो नगर निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर निगम को लूटने का कार्य जोर शोर से कर रहे। नगर निगम द्वारा प्रतिदिन के हिसाब से ठेकेदार को 2500 रूपये दिए जाते है। और यह महीने का लगभग ₹60,000 बन जाता है। और यह सारा पैसा जो स्मार्ट सिटी के अंतर्गत केंद्र सरकार द्वारा दिया जा रहा है और उस सारे पैसे का नगर निगम जालंधर में बहुत बुरी तरीके से दुरुपयोग किया जा रहा है। मेरी नगर निगम के कमिश्नर से यह मांग है कि  इन पर जल्द से जल्द बनती कार्रवाई करनी चाहिए जिससे आने वाले समय में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई जा सके। सुशील शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आने वाले समय में नगर निगम में फैले इस भ्रष्टाचार के विरोध में व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन करने वाली है।

Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!