ElectionJalandharPunjab

“मेरा वेस्ट बदल रहा है” वेस्ट हलके के विधायक सुशील रिंकू ने लांच की विकास महम

*5 साल में हलके के विकास पर खर्च किये 200 करोड़ से अधिक*

*करोड़ों के विकास से हलके में आए बदलावों को घर-घर पहुंचाने के लिए कांग्रेसी वर्करों की टीमों का गठन*
जालंधर (अमरजीत लवला )                                                                               चार दशकों से उपेक्षित विधानसभा हलका जालंधर वेस्ट हलके में पिछले पांच साल में अभूतपूर्व विकास प्रोजैक्टों पर काम हुआ है। विधानसभा हलके को पिछली सरकारों ने अपने हाल पर छोड़ रखा था। विधायक सुशील रिंकू ने दावा किया कि उनके कमान संभालने के बाद 200 करोड़ से अधिक रुपए खर्च किए, जिससे वेस्ट हलके ने नया रूप लेना शुरू किया है। बीते इन 5 साल के दौरान हलके में बहुत कुछ बदल चुका है और बहुत कुछ अगले 5 साल में बदलने वाला है। विकास कामों के बाद लोग वेस्ट को बदलते देख रहे हैं। इसी थीम पर विधायक सुशील कुमार रिंकू ने शुक्रवार को अपने हलके में हुए विकास को घर-घर पहुंचाने के लिए “मेरा वेस्ट बदल रहा है” विकास मुहिम की शुरुआत की है। साथ ही उन्होंने अपना विजन 2022-2027 भी बताया। रिंकू ने विश्वास दिलाया कि अगले 5 सालों में विकास की रफ्तार को रुकने नहीं दिया जाएगा। इस मुहिम को डिजिटल प्लेटफार्म फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी चलाया जाएगा। जल्द ही अपकमिंग प्रोजैक्टों की भी डिटेल हलके के लोगों के साथ सांझा की जाएगी।
उन्होंने बताया कि इसमें विधानसभा हलके के लोगों को पांच साल में हुए विकास कामों और प्राप्तियों के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी। इस विकास कामों से हलके में क्या बदलाव आया है। लोगों का जीवन स्तर कैसे ऊंचा हो रहा है, इसके बारे में लोगों तक कामों को पहुंचाया जाएगा। जिसके लिए उन्होंने युवा कांग्रेसी वर्करों की टीमों को गठन किया है। यही टीमों लोगों को घर-घर जाकर विधायक सुशील रिंकू की तरफ से किए गए विकास कामों के प्रति जागरूक करेंगी। उनकी समस्याओं को सुना जाएगा। उसी के आधार पर आने वाले समय में प्रोजैक्टों को लाने के लिए योजनाएं बनाई जाएंगी। उन्होंने 2022 से 2027 तक अगले पांच सालों को वेस्ट हलके के लिए अहम बताया।
विधायक सुशील रिंकू ने इस विकास मुहिम *‘मेरा वेस्ट बदल रहा है’* को लांच करते हुए अपने हलके को लोगों से उन्हें दोबारा वोट देकर जीताने की अपील की। उन्होंने कहा कि पांच साल में जो विकास काम चालू हुए हैं, उनको कंप्लीट करवाने और भविष्य में चालू होने वाले प्रोजैक्टों पर काम करने के लिए लोग उन्हें एक और मौका दें। उनको विश्वास है कि लोग उनके हक में ज्यादा से ज्यादा वोट करेंगे। उनको पिछले चुनाव से ज्यादा लीड से जीताएंगे। उन्होंने कहा कि वह हमेशा लोगों की सेवा में तत्पर रहे हैं और उनका जीवन अपने हलके के लोगों की सेवा में ही समर्पित है और रहेगा। वह विकास के रथ को आगे बढ़ाते रहेंगे।
*विकास के जो काम हलके में हुए और चल रहे हैं*
80 करोड़ रुपए की लागत से वेस्ट हलके की सभी सड़कों का कराया निर्माण।
120 फुट रोड पर बरसाती पानी की निकासी को 21 करोड़ रुपए की लागत से स्टॉर्म वाटर सीवरेज प्रोजैक्ट की शुरुआत करवाई।
वेस्ट हलके की 25 साल से चली आ रही लड़िकयों की सरकारी कालेज की मांग पूरी की। 11.46 करोड़ रुपए की लागत से बाबा साहिब भीम राव अंबेडकर सरकारी को-एजुकेशन कालेज बूटा मंडी में कालेज का निर्माण रिकॉर्ड समय में पूरा कराया।
12.70 करोड़ रुपए की लागत से सत्गुर कबीर भवन की 120 फुट रोड पर शुरुआत करवाई।
4.79 करोड़ रुपए की लागत से सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल बस्ती दानिशमंदा के लसूड़ी मोहल्ला का निर्माण शुरू कराया।
2.60 करोड़ रुपए की लागत से श्री गुरु रविदास कम्युनिटी हाल की शुरुआत करवाई। यह भी 120 फुट रोड पर ही बन रहा है।
-बस्ती मिट्ठू, भार्गव कैंप, (लड़के-लड़िकयां), मॉडल हाऊस, बस्ती शेख, कोट सदीक, बूटा मंडी और बस्ती दानिशमंदा के सभी सरकारी स्कूल को स्मार्ट स्कूल में तबदील कराया। जिस पर करोड़ों रुपए खर्च किए।
1.25 करोड़ की लागत से नांहला वाला पुल, बस्ती पीर दाद पुल, कपूरथला रोड पुल और रतन नगर पुल का निर्माण कराया।
भार्गव कैंप में मिनी स्टेडियम की शुरुआत करवाई। जिस पर 1 करोड़ रुपए खर्च हुए।
लसूड़ी मोहल्ला बस्ती दानिशमंदा में स्पोर्ट्स खेलों की ग्राउंड की शुरुआत करवाई। जिस पर 90 लाख खर्च हुए।

Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!