Punjab

मोबाईल टीकाकरण कैंपों के द्वारा 1100 से अधिक औद्योगिक कामगारों को लगाई कोविड वैक्सीन – डिप्टी कमिश्नर

मोबाईल टीकाकरण कैंपों के द्वारा 1100 से अधिक औद्योगिक कामगारों को लगाई कोविड वैक्सीन – डिप्टी कमिश्नर
अमरजीत सिंह लवला
जालंधर
डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि पिछले तीन दिनों दौरान स्थानिक उद्योगों में काम करके योग्य 1100 से अधिक योग्य लाभपातरियों को मोबायल टीकाकरण कैंपों दौरान कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है। जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पिछले तीन दिनों दौरान औद्योगिक क्षेत्रों में कैंप लगा कर अधिक से अधिक योग्य लाभपातरियों को कोविड वैक्सीन लगाने अधीन कवर किया गया है और आने वाले दिनों में ऐसे और विशेष कैंप लगाए जाएंगे।
उन्होनें कहा कि खेल उद्योग को कवर करने के लिए निचले और सावी स्पोर्टस में गुरूवार को दो नये कैंप लगाए गए हैं। उन्होनें उद्योगपतियों से अपील की कि इस अभियान में पहुँच कर अधिक से अधिक योग्य कामगारों को कोविड वैक्सीन लगाने के अभियान के अंतर्गत कवर किया जाये। उन्होनें बताया कि सरकार के नए के आदेशों अनुसार 1 अप्रैल से 45 साल का हर व्यक्ति बिना किसी सह बीमारी के कोविड वैक्सीन लगाने के लिए योग्य है, इस लिए सभी योग्य लाभपातरियों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए आगे आना चाहिए।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इन विशेष कैंपों दौरान गदईपुर में 248, सावी इंटरनैशनल में 150, फोकल प्वाईंट में 1509, आर.एम.एकस धोगड़ी रोड में 156, शार्प चकस में 125, इंडस्ट्रियल अस्टेट में 125 और निचले स्पोर्टस में 110 से ज्याद योग्य लाभपातरियों को कोविड वैक्सीन लगाई गई। उन्होनें स्वास्थ्य और उद्योग विभाग के आधिकारियों को कहा कि औद्योगिक कामगारों को अधिक से अधिक संख्या में कोविड वैक्सीन लगाने के लिए इसी तरह के कैंपों को लगातार जारी रखा जाये।
डिप्टी कमिश्नर ने ज़ोर दिया कि कोविड कारण होने वाली मौत दर को काबू में रखने के लिए ज़िले में अधिक से अधिक कोविड वैक्सीनेशन को यकीनी बनाया जाये। उन्होनें बताया कि कोविड वैक्सीन के साथ ऐंटीबाडीज़ विकसित होती है,जो वायरस से सुरक्षा प्रदान करती है। उन्होनें कहा कि योग्य लाभपातरियों को उनके स्थान पर कोविड वैक्सीनेशन की सुविधा देने के लिए ज़िले में इसी प्रकार के कैंप लगाए जाएंगे।

Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!