JalandharPunjab

युक्रेन में फंसे पंजाबियों की सहायता हेतु भाजपा पंजाब द्वारा बैठकों का दौर जारी

*पंजाब के प्रदेशअध्यक्ष अश्वनी शर्मा के दिशा-निर्देशों पर एक पाँच मेंबरी टीम का गठन*

*दो व्हाट्सएप नंबर तथा एक हेल्पलाइन नंबर किया जारी*
जालंधर (ग्लोबल आजतक/अमरजीत सिंह लवला)
युक्रेन व रूस के मध्य छिड़े युद्ध के दौरान वहां पर फंसे भारतियों की जानकारी मुहैया करवाने के लिए जहाँ केंद्र की मोदी सरकार द्वारा वहां पर फंसे भारतीयों के परिवारों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, वहीं पंजाब वासियों के लिए भी भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेशअध्यक्ष अश्वनी शर्मा के दिशा-निर्देशों पर एक पाँच मेंबरी टीम का गठन करते हुए *दो व्हाट्सएप नंबर तथा एक हेल्पलाइन नंबर जारी* किया गया है।

प्रदेश भाजपा महासचिव राजेश बग्गा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कल तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सहयोग से *2000 लोगों की यूक्रेन से सकुशल घर पहुंचाने में सफल* रही है और अभी भी पंजाब के बहुत से लोग जिसमें व्यापारी एवं विद्यार्थी लड़के-लड़कियां व अन्य लोग युक्रेन में शिक्षा व रोजगार के लिए गए हुए हैं, जो उपरोक्त दोनों देशों के दौरान भड़के युद्ध के चलते वहां फंस गए हैं। उनके परिवार वाले अपने परिजनों की सुरक्षा को लेकर तथा वहां से उन्हें भारत वापिस लाने को लेकर बहुत ज्यादा चिंता में फंसे हुए हैं और इस बहुत ही गंभीर मसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार भी बहुत ज्यादा चिंतित हैं। जिसमें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आज सारा दिन बैठकों का दौर चलता रहा जिसमें *केंद्र सरकार द्वारा 4 मंत्रियों जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, हरदीप सिंह पुरी, किरण रिजिजू, और जनरल वी,के सिंह, को यूक्रेन के सीमावर्ती देशों में भेजा जा रहा* है, जो कि वहां के सरकार और अधिकारियों के साथ बातचीत कर यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए वहां पर समन्वय स्थापित कर उनको जल्द से जल्द भारत पहुंचाने का काम करेगी प्रदेश महामंत्री राजेश बागा ने बताया कि पंजाब वासियों की इस चिंता को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा द्वारा पाँच मेंबरी टीम गठन करते हुए तीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए है। पाँच मेंबरी टीम में प्रदेश सचिव अनिल सच्चर, अश्विन जौहर, अविनाश चंदर, दामन बाजवा तथा गुरदीप सिंह गोशा को नियुक्त किया गया है और *व्हाट्सएप नंबर 95177-75202 व 95177-75203 (24 घंटे) तथा कॉल के लिए 95177-75204* (9 बजे से लेकर 6 बजे तक) नंबर जारी किए हैं।
प्रदेश सचिव अनिल सच्चर ने कहा कि युक्रेन में फंसे व्यक्ति का परिवारिक सदस्य या रिश्तेदार उपरोक्त *हेल्पलाइन* नंबर पर कॉल करके या व्हाट्सएप के माध्यम से फंसे हुए व्यक्ति के बारे में जानकारी दे सकते हैं। अनिल सच्चर ने कहा की किसी को मेरे साथ संपर्क करना हो तो वह इस नंबर *9417633533* पर कर सकता है उन्होंने कहा कि भाजपा पंजाब प्रदेश द्वारा बनाई गई टीम के सदस्यों द्वारा फंसे हुए पंजाबियों की जानकारी भारत सरकार के अधिकारीयों को मुहैया करवाई जाएगी ताकि उन्हें जल्द से जल्द सकुशल वापिस लाया जा सके। उन्होंने कहा कि भाजपा का हमेशा एक ही उद्देश्य रहा है *सेवा व समर्पण* और इसी के तहत भाजपा सेवा-कार्यों के लिए तत्पर रहती है।

Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat
Sidhi Galbaat

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!